ताबड़तोड़ छापेमारी से भड़के व्यापारी, ज्ञापन देकर मांगा समाधान

0
195

बस्ती, 09 दिसम्बर। वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों द्वारा व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर की जा रही ताबड़तोड़ छापेमारी से नाराज व्यापारियों ने बस्ती उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के बैनर तले जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अतुल आनंद को ज्ञापन सौंपकर स्थिति स्पष्ट करने की मांग किया है।

ज्ञापन में व्यापारियों ने कहा है कि विगत कई दिनों से की जा रही छापेमारी से शहर से लेकर ग्रामीण अंचल के व्यापारियों में दहशत व्याप्त हो गया है। आपको बता दें राज्य कर विभाग की टीम कई दिनों से व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर छापेमारी कर रही है। इनका अधिकारी कौन है, अचानक शुरू हुई छापेमारी का उद्देश्य क्या है, जीएसटी भुगतान करने वाले व्यापारियों के सारे अभिलेख वाणिज्य कर विभाग के पास हैं, लोग नियमित टैक्स का भुगतान कर रहे हैं, ऐसे में पुलिस बल लेकर व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर भय का माहौल पैदा करने का उद्देश्य क्या है ?

व्यापारियों ने कहा है कि इन सवालों के सम्यक समाधान नही हुये तो निर्णायक संघर्ष छेड़ेंगे और वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों की करतूत भी उजागर करेंगे। बस्ती उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिला महामंत्री सूर्यकुमार शुक्ल ने कहा कि अधिकारियों की टीम व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर फोर्स लेकर पहुंच रही है, इससे आसपास के व्यापारियों में दहशत फैल रहा है और ग्राहकों में प्रतिष्ठान की साख को बट्टा लग रहा है।

ऐसे में जांच टीम को तत्काल रोका जाये और किसी भी प्रकार की कार्यवाही से पूर्व व्यापारी को नोटिस दिया जाये जिससे वह समय सीमा में अपना पक्ष रख सकें। व्यापारी नेता ने कहा पुलिस बल को लेकर व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर दहशत फैलाने की कोशिश की गई तो व्यापारी बाजारों को बंद करने को बाध्य होंगे, इसकी जिम्मेदारी वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों की होगी। ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से धर्मेन्द्र कुमार चौरसिया, सुनील कुमार गुप्ता, अजय कुमार चौधरी, विकास बरनवाल, सतीश सोनकर, रविन्द्र कश्यप, परशुराम चौधरी, संतोष निषाद आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here